सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला , सुप्रीम कोर्ट ने राज्यो को पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का सुनाया फैसला  - NewstvBihar सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला , सुप्रीम कोर्ट ने राज्यो को पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का सुनाया फैसला  - NewstvBihar

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला , सुप्रीम कोर्ट ने राज्यो को पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का सुनाया फैसला 

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला , सुप्रीम कोर्ट ने राज्यो को पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का सुनाया फैसला 

एनपीएस कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली पर सुप्रीम कोर्ट में केस जितने के लिए खुशखबरी । सरकारी कर्मचारियों को उनकी नियुक्ति की तारीख से पुरानी पेंशन के सभी लाभ दिए जाएं उक्त फैसला सुप्रीम कोर्ट सुनाया ।

पुरानी पेंशन की बहाली पर सुप्रीम कोर्ट में एनपीएस कर्मचारियों के जितने के मामले में बहुत ऐतिहासिक फैसला सुनाया है । सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से देश भर के लाखों सरकारी कर्मचारियों को फायदा होगा ।

सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यो को जल्द से जल्द पुरानी पेंशन योजना को लाभ कर्मचारियों को देने को कहा है ।

सुप्रीम कोर्ट ने पुरानी पेंशन योजना के केस की सुनवाई करते हुए कर्मचारियों के पक्ष में फैसला सुनाया ।

कर्मचारियों और भारत सरकार के पक्ष को सुनकर सुप्रीम कोर्ट इस नतीजे पर पहुंची की नई पेंशन योजना सरकारी कर्मचारियों के हित में नही है ।

कोर्ट ने फैसला सुनाया की जिस आधार पर सरकार ने 1 अप्रैल 2004 से पुरानी पेंशन को रद्द कर नई पेंशन योजना लागू किया था वो बिल्कुल ही गलत था ।

कर्मचारियों को उनकी नियुक्ति तिथि से पेंशन का लाभ दिया जाना चाहिए । अदालत ने सरकार के नई पेंशन स्कीम के पक्ष में दी गई सभी दलीलों और सरकार के पुरानी पेंशन योजना लागू करने में वित्तीय व्यवस्था के सभी पक्षों को खारिज कर दिया ।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से एक बार फिर सभी सरकारी कर्मचारियों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई हैं ।

सुप्रीम कोर्ट के इस एतिहासिक फैसले में अब देश के सभी राज्यो के सरकारी कर्मचारियों को उनकी नियुक्ति की तारीख़ से पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलेगा ।

बिहार के लगभग 4 लाख नियोजित शिक्षकों को भी नियुक्ति तिथि से पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलेगा साथ ही सभी प्रकार की सुविधाएं भी सरकार को देनी पड़ेगी ।

पुरानी पेंशन बहाली के मामले में कल सुप्रीम कोर्ट में एनपीएस कर्मचारियों को बड़ी जीत मिली है । सुप्रीम कोर्ट ने कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना के पक्ष में फैसला सुनाया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×