मुजफ्फरपुर में निगरानी विभाग ने 9 हजार रुपए घुस लेते हुए सीओ को रंगे हाथ किया गिरफ्तार  - NewstvBihar मुजफ्फरपुर में निगरानी विभाग ने 9 हजार रुपए घुस लेते हुए सीओ को रंगे हाथ किया गिरफ्तार  - NewstvBihar

मुजफ्फरपुर में निगरानी विभाग ने 9 हजार रुपए घुस लेते हुए सीओ को रंगे हाथ किया गिरफ्तार 

मुजफ्फरपुर में निगरानी विभाग ने 9 हजार रुपए घुस लेते हुए सीओ को रंगे हाथ किया गिरफ्तार 

निगरानी विभाग ने मुजफ्फरपुर में एक सीओ को 9 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। मोतीपुर प्रखंड के सीओ अरविंद कुमार अजीत पर पेंशन फॉर्म और प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए घूस मांगने का आरोप है।

फिलहाल निगरानी की टीम आरोपी सीओ को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है।

पारिवारिक पेंशन बनवाने के लिए 9 हजार की थी मांग

इस मामले में जानकारी देते हुए निगरानी डीएसपी विकाश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मोतीपुर थाना क्षेत्र के रामपुरउगन गांव निवासी अजीत कुमार के पिता रामलखन राय चौकीदार थे। उनकी मौत कुछ दिनों पहले हो गई थी। उनके मृत्युपरांत अपनी मां के नाम पर अजित कुमार ने पेंशन के लिए आवेदन दिया था। लेकिन मोतीपुर प्रखण्ड के अंचल अधिकारी अरविन्द कुमार अजीत और राजस्व कर्मचारी हरेन्द्र पासवान से पारिवारिक पेंशन की स्वीकृति के लिए बकाया सहित प्रमाण पत्र और पेंशन फॉर्म निर्गत करने के लिए उनसे 9 हजार घूस मांग रहे थे। रिश्वत नहीं देने पर सीओ और राजस्व कर्मचारी ने मिलकर इनका काम रोक के रखा था। अंत में थक हार कर पीड़ित अजीत कुमार ने 20 फरवरी को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराया।

टीम गठित कर की गई घेराबंदी

शिकायत दर्ज होते ही निगरानी विभाग हरकत में आई और तुरंत एक टीम का गठन किया। शिकायत की जांच की गई और शिकायत का सत्यापन कराया गया जिसमें मामला सत्य पाया गया। मामला सत्यापित होते ही निगरानी विभाग ने तुरंत मामला दर्ज किया गया। निगरानी ने जाल बिछाया जिसमें आरोपी सीओ अरविन्द कुमार अजीत को रुपया लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया । फिलहाल निगरानी आरोपी सीओ अरविन्द कुमार अजीत से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×