संविदा स्वस्थ्यकर्मियों के लिए खुशखबरी , बिहार सरकार ने 4000 से 25000 हजार तक बढ़ाया वेतन , किन किन कर्मचारियों के वेतन में कितना कितना हुई बढ़ोतरी , जानने के लिए नीचे दिए गए पूरी लिस्ट में देखिये - NewstvBihar संविदा स्वस्थ्यकर्मियों के लिए खुशखबरी , बिहार सरकार ने 4000 से 25000 हजार तक बढ़ाया वेतन , किन किन कर्मचारियों के वेतन में कितना कितना हुई बढ़ोतरी , जानने के लिए नीचे दिए गए पूरी लिस्ट में देखिये - NewstvBihar

संविदा स्वस्थ्यकर्मियों के लिए खुशखबरी , बिहार सरकार ने 4000 से 25000 हजार तक बढ़ाया वेतन , किन किन कर्मचारियों के वेतन में कितना कितना हुई बढ़ोतरी , जानने के लिए नीचे दिए गए पूरी लिस्ट में देखिये

संविदा स्वस्थ्यकर्मियों के लिए खुशखबरी , बिहार सरकार ने 4000 से 25000 हजार तक बढ़ाया वेतन , किन किन कर्मचारियों के वेतन में कितना कितना हुई बढ़ोतरी , जानने के लिए नीचे दिए गए पूरी लिस्ट में देखिये

बिहार पटना :–बिहार में संविदा पर कार्यरत चिकित्साकर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, राज्य सरकार ने स्वास्थ्य संविदाकर्मियों के वेतन में बढ़ोतरी की है। इसके संबंध में सरकार द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है।

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने आज कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने संविदा पर कोरोनाकाल में नियोजित चिकित्साकर्मियों के मानदेय में बढ़ोतरी की है। उन्होंने कहा कि संविदा पर कार्यरत 30 अलग-अलग पदों के चिकित्साकर्मियों के लिए नए दर पर मानदेय का पुनर्निधारण किया गया है।

इसके अलावे चिकित्सा महाविद्यालयों के पीजी स्टूडेंटस के मानदेय में भी बढ़ोतरी की गई है। मंगल पांडेय ने कहा कि चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के योग्य एवं पर्याप्त संख्या में चिकित्सक शिक्षकों को आकर्षित करने तथा इनकी मान्यता बरकरार रखने के लिए चिकित्सक शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोतरी की हैै।

इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रथम वर्ष के सीनियर रेजिटेंडट/ शिक्षक प्रथम वर्ष को अब 60 हजार की जगह 85 हजार, द्वितीय वर्ष को 65 हजार की जगह 90 हजार और तृतीय वर्ष को 70 हजार की जगह 95 हजार पुनरीक्षित मानदेय प्राप्त होगा।

अन्य 30 पदों में प्रयोगशाला प्रावैद्यिकी, लैब टेक्नीसियन, शल्य कक्ष सहायक, बुनियादी स्वास्थ्य कार्यकर्ता, परिधापक, एक्स-रे मैकेनिक, वरीय रेडियो ग्राफर, ईसीजी टेक्नीसियन, ईएमजी टेक्नीसियन, एनसीभी टेक्नीसियन, होल्टर टेक्नीसियन, रेडियेथेरेपी टेक्नीसिय, डायलिसिस टेक्नीसियन, ईईजी टेक्नीसियन, इको टेक्नीसियन, दंत स्वास्थ्य विज्ञानी, कुर्सी साइड परिचारक, फोटोग्राफर, कलाकार, प्रोग्रामर, गोल्ड वकर् डेंटल मैकेनिक, जनसंपकर् अधिकारी, सहायक लाइब्रेरियन, लाइब्रेरियन, प्राचार्य के सचिव, स्वागती, एसी टेक्नीसियन, शारीरिक निदेशक, विद्युत सहायक एवं पुरूष कक्ष सेवक के मानदेय में बढ़ोतरी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×