Bihar school reopen :बिहार में 16 अगस्त से भी नही खुलेंगे हजारों प्राथमिक और मध्य विद्यालय ,आखिर कब खुलेंगे स्कूल जानने के लिए पूरी खबर पढ़े - NewstvBihar Bihar school reopen :बिहार में 16 अगस्त से भी नही खुलेंगे हजारों प्राथमिक और मध्य विद्यालय ,आखिर कब खुलेंगे स्कूल जानने के लिए पूरी खबर पढ़े - NewstvBihar

Bihar school reopen :बिहार में 16 अगस्त से भी नही खुलेंगे हजारों प्राथमिक और मध्य विद्यालय ,आखिर कब खुलेंगे स्कूल जानने के लिए पूरी खबर पढ़े

Bihar school reopen :—  बिहार में 16 अगस्त से नही खुलेंगे प्रारम्भिक स्कूल , अभी बन्द रहेंगे प्राथमिक और मध्य विद्यालय , आखिर कब खुलेंगे स्कूल जानने के लिए पूरी खबर पढ़े

पटना से न्यूज़ टी वी बिहार के वरिष्ठ संवाददाता एम एच ए साह की रिपोर्ट

 

पटना। :–  Bihar school reopen :—-     प्राथमिक विद्यालय दियारा में घुटने भर तक पानी भरा हुआ है। सभी कक्षाओं में भी पानी भर गया है। ऐसे में स्कूल को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। स्कूल अभी 16 अगस्त को नहीं खोला जायेगा। यही स्थिति प्राथमिक विद्यालय मोकामा टाल की हैं। मनेर प्राथमिक विद्यालय में भी कमर भर तक पानी है। यह स्थिति इन तीन स्कूलों की नहीं है, बल्कि सैकड़ों स्कूलों की है। पटना जिले के ऐसे एक हजार से अधिक प्राथमिक और मध्य विद्यालय 16 अगस्त को नहीं खोले जायेंगे।

ज्ञात हो कि 16 अगस्त से एक से आठवीं तक के स्कूल खोला जाने हैं। राज्य सरकार के आदेश के बाद स्कूलों ने अपने स्तर से तैयारी भी शुरू कर दी है। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले डेढ़ साल से स्कूल बंद हैं।
चूंकि अभी कोरोना संक्रमण का खतरा कम हुआ है। ऐेसे में 16 अगस्त से एक से आठवीं तक के स्कूल खोले जाने हैं, लेकिन बाढ़ क्षेत्र वाले स्कूलों को बंद रखा जायेगा। इसको लेकर पटना डीईओ अमित कुमार ने सभी बीईओ को आदेश दे दिया है।

सैकड़ों शिक्षक पटना से जाते हैं स्कूल
दियारा क्षेत्र में कई ऐसे प्राथमिक व माध्यमिक हैं, जहां के शिक्षक पटना से आते-जाते हैं। सैकड़ों शिक्षक तो नाव से स्कूल तक जाते हैं, लेकिन अभी बाढ़ से पूरा क्षेत्र घिरा हुआ है, तो नाव से भी जाना संभव नहीं है। शिक्षक किशोर कुमार ने बताया कि दानापुर दियारा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय में वो शिक्षक हैं, लेकिन अभी दस दिनों से स्कूल नहीं जा पा रहे है। अभी जाना संभव नहीं है।

16 से नहीं खुलेंगे कई निजी विद्यालय
वहीं, निजी स्कूलों की बात करें तो कई निजी स्कूल भी 16 से नहीं खोलने को लेकर विचार कर रहे हैं। माउंट कार्मेल हाई स्कूल की प्राचार्य सिस्टर सेरेना ने बताया कि शनिवार को बैठक के बाद निर्णय लिया जायेगा। वहीं नॉट्रेडम एकेडमी 17 अगस्त से एक दिन गैप करके स्कूल खोलेगा। सेंट माइकल हाई स्कूल की हेड मिस्ट्रेस विशाखा ने बताया कि अभी स्कूल का ऑनलाइन एग्जाम चल रहा है। ऐसे में स्कूल अगले सप्ताह से खोला जायेगा। अभी 16 अगस्त से स्कूल नहीं खुलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×