26 जनवरी के बाद नोकरी से निकाले जाएंगे 90000 शिक्षक , 25 जनवरी तक सभी DEO से निगरानी विभाग ने माँगी हैं ऐसे शिक्षकों की सूचि

बिहार पटना :–Govt Will kick out teachers प्रदेश के सरकारी स्कूलों में तैनात करीब 90000 शिक्षकों की नौकरी पर तलवार लटक सकती है। बताया जा रहा है कि अगर उन्होंने सरकार के निर्देशों का पालन नहीं किया तो उन्हें नौकरी से भी निकाला जा सकता है।

इतना ही नहीं सरकार उन्हें भुगतान किए गए पैसों को भी वापस ले सकती है।

Govt Will kick out teachers दरसअल, बिहार के प्राथमिक शिक्षा के निदेशक रवि प्रकाश ने जिला शिक्षा अधिकारियों और जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को आदेश जारी किया था कि ऐसे शिक्षक जो अपना सर्टिफिकेट पॉर्टल पर अपलोड नहीं किये है वो 26 जनवरी तक पोर्टल पर अपलोड कर दे। अभी तक के 90 हजार से ज्यादा शिक्षकों ने अपना सर्टिफिकेट ऑनलाइन अपलोड नहीं किया है, जिस वजह से माना जा रहा है कि इन शिक्षकों पर 26 जनवरी के बाद गाज गिर सकती है।

जानकारों के मुताबिक, ऐसे शिक्षकों की सूची जिले में निगरानी के नामित अफसरों को दी जाएगी, ताकि जांच कर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके। यह जांच पटना उच्च न्यायालय के आ के आलोक में चल रही है। शिक्षा विभाग के मुताबिक, वर्ष 2006 से 2015 तक बहाल हुए तीन लाख 15 हजार 180 शिक्षकों की जांच विजिलेंस टीम कर रही है।

25 जनवरी को शिक्षा विभाग की निगरानी अफसरों के साथ बैठक है। बैठक के बाद इन शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बता दें, 2006 से 2015 तक बहाल हुए 3 लाख 12 हजार 180 शिक्षकों की जांच विजिलेंस टीम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here