Corona Cases: राज्य में लगातार हो रही बढ़ोतरी से मुख्यमंत्री परेशान , आज फिर करेंगे आपदा प्रबंधन समूह की बैठक , बाज़ारो , दुकानों के खोलने पर भी लग सकती हैं पाबन्दी , भीड़ भाड़ वाले इलाकों में धारा 144 लगाने की हो सकती हैं घोषणा , अपनी जरूरत की सभी वस्तुओं को कर ले उपलब्ध , सरकार आज से बाज़ारों पर भी लगा सकती हैं  पाबंदियां ,  - NewstvBihar Corona Cases: राज्य में लगातार हो रही बढ़ोतरी से मुख्यमंत्री परेशान , आज फिर करेंगे आपदा प्रबंधन समूह की बैठक , बाज़ारो , दुकानों के खोलने पर भी लग सकती हैं पाबन्दी , भीड़ भाड़ वाले इलाकों में धारा 144 लगाने की हो सकती हैं घोषणा , अपनी जरूरत की सभी वस्तुओं को कर ले उपलब्ध , सरकार आज से बाज़ारों पर भी लगा सकती हैं  पाबंदियां ,  - NewstvBihar

Corona Cases: राज्य में लगातार हो रही बढ़ोतरी से मुख्यमंत्री परेशान , आज फिर करेंगे आपदा प्रबंधन समूह की बैठक , बाज़ारो , दुकानों के खोलने पर भी लग सकती हैं पाबन्दी , भीड़ भाड़ वाले इलाकों में धारा 144 लगाने की हो सकती हैं घोषणा , अपनी जरूरत की सभी वस्तुओं को कर ले उपलब्ध , सरकार आज से बाज़ारों पर भी लगा सकती हैं  पाबंदियां , 

Corona Cases:   राज्य में लगातार हो रही बढ़ोतरी से मुख्यमंत्री परेशान , आज फिर करेंगे आपदा प्रबंधन समूह की बैठक , बाज़ारो , दुकानों के खोलने पर भी लग सकती हैं पाबन्दी , भीड़ भाड़ वाले इलाकों में धारा 144 लगाने की हो सकती हैं घोषणा , अपनी जरूरत की सभी वस्तुओं को कर ले उपलब्ध , सरकार आज से बाज़ारों पर भी लगा सकती हैं  पाबंदियां ,

Corona Cases: राज्य के कोरोना संक्रमितों की रिकवरी दर घटकर अब 97.84 प्रतिशत रह गई है. राज्य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 3,697 तक पहुंच गई है ।

बिहार में इतनी तेजी से कोरोना के केस में हो रही बढ़ोतरी से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चिंता बढ़ गई है ।

ओमिक्रोन कोरोना से संक्रमित एक महिला की मौत बिहार के गया जिला में हो गई है , जिससे बिहार सरकार की मूसीबत और भी ज्यादा बढ़ गई है ।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शाम 4 बजे कोरोना की बढ़ती तेजी की समीक्षा के लिए आपदा प्रबंधन की बैठक करेंगे ।

सूत्रों की हवाले से मिली जानकारी के अनुसार सरकार दिन में भी लोकडॉन लगाने की घोषणा कर सकती हैं , और भी कई चीजों पर सरकार पाबन्दी कर सकती हैं । दुकानों के खुलने के समय में कटौती की जाएगी , आवागमन पर भी और शख्ती की जा सकती , भीड़ भीड़ वाले इलाकों में 144 धारा लगाने के आदेश भी दिए जा सकते है । 

Corona Cases In Bihar: बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है.

राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 1,659 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 3,697 तक पहुंच गई है. राज्य में मंगलवार को 893 नए मरीज पाए गए थे, जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 2,222 थी.

बिहार स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 1 लाख 64 हजार 408 नमूनों की जांच की गई, जिसमें 1,659 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया. राज्य में सर्वाधिक 1015 नए मरीज पटना जिले में मिले हैं जबकि गया जिले में 168 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

इसके अलावा मुजफ्फरपुर में 59, जहानाबाद में 45, औरंगाबाद और रोहतास में 14-14, बेगूसराय में 32, भागलपुर में 16, भोजपुर में 12, दरभंगा में 23, पूर्वी चंपारण, सारण और किशनगंज में 10-10, कटिहार में 11, मुंगेर और समस्तीपुर में 18-18, नालंदा में 38, वैशाली में 20, पश्चिम चंपारण में 15 और अन्य राज्य के 19 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

रिकवरी दर घटकर अब 97.84 प्रतिशत

राज्य के कोरोना संक्रमितों की रिकवरी दर घटकर अब 97.84 प्रतिशत रह गई है. राज्य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 3,697 तक पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में 184 मरीज ठीक भी हुए हैं. उल्लेखनीय है कि कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने छह जनवरी से 21 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। इसके अलावा राज्य में कई और पाबंदियां भी लगाई गई हैं.

राज्य के सभी धार्मिक स्थल, सिनेमा हॉल, मॉल, स्टेडियम और जिम को भी बंद रखने का आदेश दिया है। दुकानें रात आठ बजे तक ही खुली रहेंगी, वहीं शादी समारोह में सिर्फ 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×