नियोजित शिक्षकों को फरवरी 2022 में 1 लाख 50 हजार की कुल बकाया एरियर का भुगतान करने का आदेश शिक्षा मंत्री ने दिया , कैसे और किन किन शिक्षकों को मिलेगा इतनी राशि पूरी जानकारी के लिए खबर को अंत तक पढें - NewstvBihar नियोजित शिक्षकों को फरवरी 2022 में 1 लाख 50 हजार की कुल बकाया एरियर का भुगतान करने का आदेश शिक्षा मंत्री ने दिया , कैसे और किन किन शिक्षकों को मिलेगा इतनी राशि पूरी जानकारी के लिए खबर को अंत तक पढें - NewstvBihar

नियोजित शिक्षकों को फरवरी 2022 में 1 लाख 50 हजार की कुल बकाया एरियर का भुगतान करने का आदेश शिक्षा मंत्री ने दिया , कैसे और किन किन शिक्षकों को मिलेगा इतनी राशि पूरी जानकारी के लिए खबर को अंत तक पढें

नियोजित शिक्षकों को फरवरी 2022 में 1 लाख 50 हजार की कुल बकाया एरियर का भुगतान करने का आदेश शिक्षा मंत्री ने दिया , कैसे और किन किन शिक्षकों को मिलेगा इतनी राशि पूरी जानकारी के लिए खबर को अंत तक पढें

 बिहार पटना  :-बिहार के नियोजित शिक्षकों का भी एरियर के रूप में लगभग 1लाख 50 हजार रुपए बाकी है । लगभग 1 लाख की राधि तो 2019 से ही बाकी जो अभी तक सरकार ने नियोजित शिक्षकों को भुगतना नही किया है ।

शिक्षक संघ के राज्य स्तरीय नेताओं द्वारा बिहार के शिक्षा मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी से मुलाकात की । शिक्षक संघ के राज्यस्तरीय पदाधिकारी ने   नियोजित शिक्षकों के कुल बकाया का भुगतान एरियर के रूप जल्द से जल्द करने की शिक्षा मंत्री से अपील की । शिक्षा मंत्री शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों को यकीन दिलाया कि जनवरी के प्रथम सप्ताह तक एरियर का भुगतान हेतु राशि सभी जिलों को अचूक रूप से भेज दी जाएगी । इस सम्बंध में मैंने विभाग के वरीय अधिकारियों को एक सप्ताह पहले ही आदेश दे दिया है ।फरवरी तक आपसभी को एरियर का भुगतान हो जाएगा।

दूसरी एरियर वर्ष 2021 के अप्रैल से बिहार के नियोजित शिक्षकों वेतन 15 फीसदी की वेतन बढ़ोतरी की घोषणा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्ष 2020 के 15 अगस्त को की थी । शिक्षक संघो के बार बार मांगो और सरकार पर विपक्ष के दबाव डालने पर शिक्षा विभाग ने सभी शिक्षकों को बढ़ोतरी के साथ फरवरी 2022 से वेतन भुगतान करने का आदेश सभी जिलों को दे दिया है । अब जाकर सभी जिलों में नियोजित शिक्षकों के वेतन में 15 फीसदी बढ़ोतरी हेतु फिक्सेशन का कार्य प्रारंभ भी जो चुका है ।

सरकार ने शिक्षा विभाग को रक आदेश जारी कर कहा कि फरवरी 2022 तक बिहार के सभी नियोजित शिक्षकों का कुल बकाया वेतन का भुगतान फरवरी 2022 तक हर हाल में कर दें ।

इसलिए फरवरी 2022 तक बिहार के लगभग सभी नियोजित शिक्षकों को 1 लाख 50 हजार का कुल एरियर के रूप में भुगतान हो जाएगा ।इसके लिए सरकार ने अलग से राशि भेजने की सहमति भी दे दी है । 

मिली जानकारी के अनुसार एरियर की राशि का भुगतान जनवरी के प्रथम सप्ताह में सभी जिलों के भेज दी जाएगी ताकि हर हाल में नियोजित शिक्षकों के सभी तरह के बकाया की राशि का भुगतान ससमय हो जाय ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×