नियोजित शिक्षक के  वेतन में 15 फीसदी बढ़ोतरी का निर्धारण का कार्य शुरू , शिक्षा विभाग ने जारी किया 6 तरह के फॉर्मेट , इस फिरमेट मे शिक्षकों को किया किया भरना है जानने के लिए पूरी खबर पढें - NewstvBihar नियोजित शिक्षक के  वेतन में 15 फीसदी बढ़ोतरी का निर्धारण का कार्य शुरू , शिक्षा विभाग ने जारी किया 6 तरह के फॉर्मेट , इस फिरमेट मे शिक्षकों को किया किया भरना है जानने के लिए पूरी खबर पढें - NewstvBihar

नियोजित शिक्षक के  वेतन में 15 फीसदी बढ़ोतरी का निर्धारण का कार्य शुरू , शिक्षा विभाग ने जारी किया 6 तरह के फॉर्मेट , इस फिरमेट मे शिक्षकों को किया किया भरना है जानने के लिए पूरी खबर पढें

नियोजित शिक्षक के  वेतन में 15 फीसदी बढ़ोतरी का निर्धारण का कार्य शुरू , शिक्षा विभाग ने जारी किया 6 तरह के फॉर्मेट , इस फिरमेट मे शिक्षकों को किया किया भरना है जानने के लिए पूरी खबर पढें

नियोजित शिक्षक , अप्रैल 2021 के आधार पर जिले के  शिक्षकों के वेतन में 15 फीसदी बढ़ोतरी का निर्धारण होगा। इसके लिए प्रखंडवार शिक्षकों का डाटा तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

शिक्षा विभाग ने कुल 6 तरह का फिरमेट जारी किया है इस फिरमेट मे वेतन निर्धारण से सम्बंधित सभी तरह की कोड दिया गया है जिसको पढ़ कर वेतन निर्धारण का फॉर्मेट भरना है ।

बिहार के लगभग सभी जिलों में नियोजित शिक्षकों के 15 फीसदी वेतन बढ़ोतरी का कार्य शुरू हो चुका है । किशनगंज , पूर्णिया , गोपालगंज , बेगूसराय , जहानाबाद, अरवल , जमुई , मुंगेर , कैमूर , रोहतास , सासाराम , समस्तीपुर , अररिया , कटिहार ,सुपौल , मधेपुरा , सहरसा , भागलपुर , बांका , आदि जिलो में नियोजित शिक्षकों के वेतन निर्धारण हेतु जिले के DEO, DPO स्थापना ने सभी BEO को पत्र के माध्यम से वेतन निर्धारण का कार्य जल्द से जल्द पारदर्शी तरीके से पूर्ण करने का आदेश जारी किया है ।

विभाग के बनाए पोर्टल पर यह डाटा अपलोड किया जाना है। कार्यशाला के माध्यम से इसे लेकर सभी बीईओ को ट्रेनिंग मिलेगी। इस बीच गुरुवार को इसको लेकर शिक्षक संघ स्थापना कार्यालय पहुंचा।

शिक्षकों के 15 फीसदी मूल वेतन मे बढ़ोतरी कर वेतन निर्धारण के लिए संघ ने डीएम, डीईओ और डीपीओ स्थापना से मांग की थी। इस पर डीपीओ स्थापना ने कहा कि वेतन निर्धारण का काम शुरू हो गया है। जिला में प्रारंभिक में 14 हजार शिक्षकों का वेतन निर्धारण होना है। साथ ही दो हजार शिक्षकों का माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक में निर्धारण होना है।

 

इसके लिए सभी प्रखंड के बीईओ और वेतन बनाने वालों की एक कार्यशाला आयोजित की जाएगी ताकि किसी तरह के परेशानियों का सामना इनको नहीं करना पड़े। शिक्षक संघ ने कहा कि किसी शिक्षकों को इस निर्धारण से वंचित नहीं होना पड़े, साथ ही निर्धारण सही-सही हो, इस पर ध्यान दिया जाए।

 

संघ ने मांग की कि दिसंबर के वेतन में नया निर्धारण के तहत वेतन शिक्षकों को दिया जाए और इसका एरियर भी मिले। डीपीओ स्थापना ने कहा कि निर्धारण में समय लगेगा और हर हाल मे जनवरी से बढ़ा हुआ वेतन और एरियर शिक्षकों को प्राप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×