रोस्टर क्लियरेंस कार्य हुआ पूरा  ,  राज्य के प्राथमिक और हाई स्कलों में 40518 प्रधान शिक्षक व 6421 हेडमास्टरों की नियुक्ति का रास्ता साफ , BPSC इस तारीख को जारी करेगी विज्ञापन , किया TET उत्तीर्ण शिक्षकों को सरकार देगी परीक्षा में शामिल होने का मौका ,  जानने  के लिए पूरी खबर पढें  - NewstvBihar रोस्टर क्लियरेंस कार्य हुआ पूरा  ,  राज्य के प्राथमिक और हाई स्कलों में 40518 प्रधान शिक्षक व 6421 हेडमास्टरों की नियुक्ति का रास्ता साफ , BPSC इस तारीख को जारी करेगी विज्ञापन , किया TET उत्तीर्ण शिक्षकों को सरकार देगी परीक्षा में शामिल होने का मौका ,  जानने  के लिए पूरी खबर पढें  - NewstvBihar

रोस्टर क्लियरेंस कार्य हुआ पूरा  ,  राज्य के प्राथमिक और हाई स्कलों में 40518 प्रधान शिक्षक व 6421 हेडमास्टरों की नियुक्ति का रास्ता साफ , BPSC इस तारीख को जारी करेगी विज्ञापन , किया TET उत्तीर्ण शिक्षकों को सरकार देगी परीक्षा में शामिल होने का मौका ,  जानने  के लिए पूरी खबर पढें 

रोस्टर क्लियरेंस कार्य हुआ पूरा  ,  राज्य के प्राथमिक और हाई स्कलों में 40518 प्रधान शिक्षक व 6421 हेडमास्टरों की नियुक्ति का रास्ता साफ , BPSC इस तारीख को जारी करेगी विज्ञापन , किया TET उत्तीर्ण शिक्षकों को सरकार देगी परीक्षा में शामिल होने का मौका ,  जानने  के लिए पूरी खबर पढें 

बिहार पटना। –-15 दिसम्बर को राज्य में आचार संहिता खत्म हो जाएगी । 15 दिसम्बर 2021 के  बाद BPSC राज्य के प्राथमिक और हाई स्कलों में 40518 प्रधान शिक्षक व 6421 हेडमास्टरों की नियुक्ति के विज्ञापन जारी करेगी । इसके साथ ही BPSC परीक्षा का प्रारूप व सिलेबस भी जारी करने वाली हैं ।

शिक्षा मंत्री ने विधानसभा सभा के शीतकालीन सत्र में स्पष्ट कर दिया कि प्रधान शिक्षक  व प्रधानध्यापको बनने के लिए अनुभव में किसी तरह की छूट नही दी जाएगी ।

इसी महीने शिक्षा विभाग बिहार लोक सेवा आयोग को प्रस्ताव भेज देगा. महीने के अंत तक विज्ञापन भी जारी हो जाने की संभावना है. माध्यमिक और उच्च माध्यमिक 6421 स्कलों में प्रधानाध्यापक पद पर नियुक्त प्रक्रया शुरू करने के लिए रोस्टर क्लियरेंस पूरा हो चुका है. वहीं 40518 प्रारंभिक स्कलों के लिए प्रधान अध्यापक पद के लिए रोस्टर क्लियरेंस 32 जिलों में हो चुका है. बाकी जिलों के रोस्टर क्लियरेंस इसी सप्ताह में पूरा होने की उम्मीद है. सूत्रों के मुताबिक प्रधानाध्यापक का संवर्ग प्रमंडलीय होने की वजह से रोस्टर क्लियरेंस प्रमंडलीय आयुक्त के जरिये हुआ है.

लिखित परीक्षा से दोनों पदों का होगा चयन

जहां तक प्रधान अध्यापक के रोस्टर क्लियरेंस का सवाल है,32 जिला पदाधिकारी कार्यालयों ने यह क्लियरेंस कर दिया है. केवल पटना, सीवान, गोपालगंज, मधुबनी, किशनगंज और मुंगेर जिलों के डीएम कार्यालयों से अभी क्लियरेस रिपोर्ट हासिल नहीं हुई है.

865 नर्स की बहाली के लिए अंतिम चयन लिस्ट जारी

पटना. राज्य स्वास्थ्य समिति ने राज्य के शहरी क्षेत्रों में बाह सत्रों पर टीकाकरण सहित अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने व मॉडल इम्यूनाइजेशन सेंटर पर काम करने के लिए एएनएम बहाली की अंतिम चयन सूची जारी कर दी है. वर्ष 2020 मे 865 पदों के लिए यह बहाली निकाली गयी थी. सभी पदों पर बहाली कर ली गयी है. इनमे सामान्य पदों के लिए 225, इडब्लूएस के लिए 61 सहित अन्य कैटेगरी के लिए विज्ञापन जारी किया गया था.

सामान्य अभ्यार्थियों में महिलाओं के लिए कट ऑफ 72.12 तथा पुरुषों के लिए 78.72 गया है. इडब्लूएस का कट ऑफ 60.72, बीसी का कट ऑफ 68.29, एससी का 57.27, एसटी का 61.95, डब्लूबीसी का 67.57 अंक तक कट ऑफ गया है. काउंसलर के खाली पदों के लिए 14 दिसंबर को होने वाली काउंसिलिंग नहीं होगी. अब यह 15 दिसंबर को होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×