बिहार केबिनेट का बड़ा फैसला , सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में हुई बढ़ोतरी , 1 जुलाई 2021 से मिलेगा लाभ , कितना  प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता , इन इन कर्मचारियों सहित पेंशनर्स को भी मिलेगा इसका लाभ , वेतम में कितना होगी बढ़ोतरी जानने के लिए पूरी खबर पढें - NewstvBihar बिहार केबिनेट का बड़ा फैसला , सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में हुई बढ़ोतरी , 1 जुलाई 2021 से मिलेगा लाभ , कितना  प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता , इन इन कर्मचारियों सहित पेंशनर्स को भी मिलेगा इसका लाभ , वेतम में कितना होगी बढ़ोतरी जानने के लिए पूरी खबर पढें - NewstvBihar

बिहार केबिनेट का बड़ा फैसला , सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में हुई बढ़ोतरी , 1 जुलाई 2021 से मिलेगा लाभ , कितना  प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता , इन इन कर्मचारियों सहित पेंशनर्स को भी मिलेगा इसका लाभ , वेतम में कितना होगी बढ़ोतरी जानने के लिए पूरी खबर पढें

बिहार केबिनेट का बड़ा फैसला , सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में हुई बढ़ोतरी , 1 जुलाई 2021 से मिलेगा लाभ , कितना  प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता , इन इन कर्मचारियों सहित पेंशनर्स को भी मिलेगा इसका लाभ , वेतम में कितना होगी बढ़ोतरी जानने के लिए पूरी खबर पढें

बिहार पटना  :–बिहार में नौकरी करने वाले सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर आ रही हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बिहार सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि करने का ऐलान किया हैं।

षष्ठम् केंद्रीय वेतन आयोग के अनुसार अपुनरीक्षित वेतनमान/पेंशन प्राप्त कर रहे राज्य सरकार के सरकारी सेवकों, पेंशन भोगियों/पारिवारिक पेंशन भोगियों को 1-7-2021 के प्रभाव से 189 प्रतिशत के स्थान पर 196 प्रतिशत महंगाई भत्ते की स्वीकृति दी गई.

इसको लेकर स्वीकृति भी दे दी हैं।

खबर के अनुसार कल शाम नीतीश कैबिनेट की हुई बैठक में ये फैसला लिया गया की राज्य में पांचवें वेतनमान वाले सभी सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 12% की वृद्धि की जाएगी। बढ़े हुए महंगाई भत्ता का लाभ 1 जुलाई 2021 के प्रभाव से दिया जाएगा।

वहीं राज्य के छठे वेतनमान वाले सभी सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को 7% अधिक महंगाई भत्ता दिया जाएगा। इन्हे भी एक जुलाई 2021 से इसका लाभ मिलेगा। सरकार के इस ऐलान से इनके वेतन में भी बढ़ोत्तरी हो जाएगी।

आपको बता दें की इन सरकारी कर्मचारियों को बहुत जल्द बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा। इन्हे एक जुलाई 2021 से जोड़कर एरियर के रूप में भी पैसा दिया जायेगा। इससे इन सरकारी कर्मियों की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

सरकार ने पेंशन भोगियों को जुलाई से महंगाई भत्ता का लाभ देने का फैसला लिया है। जिसकी स्वीकृति सरकार ने दे दी है।

पंचम केंद्रीय वेतन आयोग के अनुसार अपुनरीक्षित वेतनमान में वेतन/पेंशन प्राप्त कर रहे राज्य सरकार के सरकारी सेवकों/ पेंशनभोगियों/ पारिवारिक पेंशनभोगियों को दिनांक 01 जुलाई 2021 के प्रभाव से 356 प्रतिशत के स्थान पर 368 प्रतिशत महंगाई भत्ता की स्वीकृति दी गयी है।

वही षष्ठम केंद्रीय वेतन आयोग के अनुसार अपुनरीक्षित वेतनमान में वेतन/पेंशन प्राप्त कर रहे राज्य सरकार के सरकारी सेवकों/पेंशनभोगियों/ पारिवारिक पेंशनभोगियों को दिनांक 01 जुलाई 2021 के प्रभाव से 189 प्रतिशत के स्थान पर 196 प्रतिशत महंगाई भत्ता की स्वीकृति मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×