मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने छठ में नियोजित शिक्षकों को दिया  बड़ा बोनस , नियोजित शिक्षकों के वेतन में हुई बढ़ोतरी , नियोजित शिक्षकों का कितना बड़ा वेतन जानने के लिए पूरी खबर पढें  - NewstvBihar मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने छठ में नियोजित शिक्षकों को दिया  बड़ा बोनस , नियोजित शिक्षकों के वेतन में हुई बढ़ोतरी , नियोजित शिक्षकों का कितना बड़ा वेतन जानने के लिए पूरी खबर पढें  - NewstvBihar

मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने छठ में नियोजित शिक्षकों को दिया  बड़ा बोनस , नियोजित शिक्षकों के वेतन में हुई बढ़ोतरी , नियोजित शिक्षकों का कितना बड़ा वेतन जानने के लिए पूरी खबर पढें 

मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने छठ में नियोजित शिक्षकों को दिया  बड़ा बोनस , नियोजित शिक्षकों के वेतन में हुई बढ़ोतरी , नियोजित शिक्षकों का कितना बड़ा वेतन जानने के लिए पूरी खबर पढें 

बिहार पटना। :–बिहार सरकार ने छठ में नियोजित शिक्षकों को दिया बड़ा बोनस, शिक्षकों के वेतन में हुई वृद्धि, जानिए कितना बढ़ा वेतन- बिहार सरकार ने राज्य के सभी सरकारी विद्यालयों में अध्यापन का कार्य कर रहे नियोजित शिक्षकों को छठ महापर्व के लिए डबल बोनस की सौगात दी है।

बता दें कि बिहार सरकार ने नियोजित शिक्षकों के वेतन को बढ़ाने का बड़ा निर्णय लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार राज्य के प्रारंभिक माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षक और पुस्तकालय अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे शिक्षकों के वेतन को बढ़ाने के प्रस्ताव को बिहार सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी है।

बताया जा रहा है कि बिहार सरकार ने 1 वर्ष पूर्व बिहार के नियोजित शिक्षकों के वेतन को बढ़ाने का निर्णय ले लिया था लेकिन अब इसे अमल में लाया जाएगा और जब से सरकार ने नियोजित शिक्षकों के वेतन को बढ़ाने की घोषणा की है तब से अब तक शिक्षकों को एरियर के रूप में वेतन दिया जाएगा।

बता दें कि बिहार सरकार ने नियोजित शिक्षकों के वेतन को 15 फ़ीसदी तक बढ़ाने का बड़ा निर्णय लिया है।

बता दें कि बिहार के नियोजित शिक्षकों के बढ़े हुए वेतन का प्रावधान आगामी एक अप्रैल 2021 से लागू हो जाएगा। जिसके बाद शिक्षकों को बढ़ा हुआ वेतन राज सरकार की ओर से प्राप्त होगा। वहीं इस पूरी परियोजना में बिहार सरकार का 1950 करोड़ अधिक खर्च होने की संभावना बताई जा रही है।

वही नियोजित शिक्षकों के वेतन में 15 फीसदी की वृद्धि होने के बाद उनका वेतन साढ़े हजार रूपये तक बढ जायेगा। जानकारी के अनुसार 6 साल पूर्व 2015 में भी नियोजित शिक्षकों के वेतन में फ़ीसदी की वृद्धि की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×