शिक्षक हो जाएं सावधान, आज राज्यभर के सभी स्कूलों में एप्प द्वारा निगरानी टीम करेंगे जाँच , इन इन  बिंदुओं पर टीम करेगी स्कूलों की जाँच , अधिक जानकारी के लिए पूरी खबर पढें - NewstvBihar शिक्षक हो जाएं सावधान, आज राज्यभर के सभी स्कूलों में एप्प द्वारा निगरानी टीम करेंगे जाँच , इन इन  बिंदुओं पर टीम करेगी स्कूलों की जाँच , अधिक जानकारी के लिए पूरी खबर पढें - NewstvBihar

शिक्षक हो जाएं सावधान, आज राज्यभर के सभी स्कूलों में एप्प द्वारा निगरानी टीम करेंगे जाँच , इन इन  बिंदुओं पर टीम करेगी स्कूलों की जाँच , अधिक जानकारी के लिए पूरी खबर पढें

शिक्षक हो जाएं सावधान, आज राज्यभर के सभी स्कूलों में एप्प द्वारा निगरानी टीम करेंगे जाँच , इन इन  बिंदुओं पर टीम करेगी स्कूलों की जाँच , अधिक जानकारी के लिए पूरी खबर पढें

Bihar Education News: बिहार के सरकारी विद्यालयों की हर माह एप से निगरानी अनिवार्य कर दी गई है। शिक्षा विभाग सरकारी स्कुलो की शिक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के उद्देश्य से स्कुलो की वास्तविक स्थिति की जानकारी के लिए विभाग ने एप्प द्वारा on the spot जाँच अभियान चला रही हैं ।

अधिकारी एप्प द्वारा निम्न बातों की जाँच करेंगे साथ ही up to date फोटो upload करेंगे । 

विद्यालयों के खुलने का समय, शिक्षकों एवं विद्यार्थियों की उपस्थिति, शिक्षण कार्य ,सरकारी योजनाओं की स्थिति , स्कूलों का लेखा जोखा और अन्य गतिविधियों पर सख्ती से नजर रखने की शख्त निर्देश प्राप्त हुआ है ।

जिन विद्यालयों में किसी प्रकार की गड़बड़ी पकड़ी जा रही है वहां तत्काल कार्रवाई भी हो रही है। शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की बिना सूचना गैरहाजिर पाए गए शिक्षकों की रिपोर्ट जिलों से मांगी है।

राज्यभर के सभी स्कूलों में आज जाएगी जाँच टीम , एप्प द्वारा स्कुलो की होगी जाँच , शिक्षक हो जाएं होशियार , सरकार ने शख्ती शुरू कर दी है ।

शिक्षा विभाग से मिली रिपोर्ट के मुताबिक आज यानी 1 नवम्बर 2021 को सम्पूर्ण राज्य में सभी सरकारी प्राथमिक, मध्य , उच्च विद्यालय में एप्प द्वारा निगरानी किया जाएगा , सभी अधिकारियों को शिक्षा विभाग पटना ने स्कूलों की सूची उपलब्ध करा चुकी हैं । 

आज सुबह 9 बजे से जाँच अभियान शुरू हो जाएगी । सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि ससमय सभी विद्यालयों का एप्प द्वारा निगरानी कर 4 बजे शाम तक रिपोर्ट करें।

इसी तरह बांका में 107, बेगूसराय में 527, भोजपुर में 248, बक्सर में 521, दरभंगा में 350, गया में 738, कटिहार में 482, लखीसराय में 63, मुंगेर में 78, नवादा में 596, पश्चिम चंपारण में 191, पटना में 685, पूर्णिया में 125, समस्तीपुर में 453, शिवहर में 178, सीतामढ़ी में 306, सिवान में 831 एवं वैशाली में 354 प्राइमरी, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों की निरीक्षण हुआ है। इनमें बांका में 106, बेगूसराय में 470, भोजपुर में 248, बक्सर में 506, दरभंगा में 341, गया में 709, कटिहार में 470, लखीसराय में 62, मुंगेर में 77, नवादा में 588, पश्चिम चंपारण में 189, पटना में 675, पूर्णिया में 124, समस्तीपुर में 450, शिवहर में 173, सीतामढ़ी में 303, सिवान में 824 एवं वैशाली में 353 प्रारंभिक विद्यालय हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×