BREAKING NEWS :-बिहार में 26 सितम्बर से अनलॉक 7 शुरू , मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जाती की गाइड लाइन , दुर्गा पूजा , छठ व दीपावली में बिहार वासियों को रहना होगा सावधान , किया है अनलॉक 7 की गाइड लाइन जानने के पुरी खबर पढें - NewstvBihar BREAKING NEWS :-बिहार में 26 सितम्बर से अनलॉक 7 शुरू , मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जाती की गाइड लाइन , दुर्गा पूजा , छठ व दीपावली में बिहार वासियों को रहना होगा सावधान , किया है अनलॉक 7 की गाइड लाइन जानने के पुरी खबर पढें - NewstvBihar

BREAKING NEWS :-बिहार में 26 सितम्बर से अनलॉक 7 शुरू , मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जाती की गाइड लाइन , दुर्गा पूजा , छठ व दीपावली में बिहार वासियों को रहना होगा सावधान , किया है अनलॉक 7 की गाइड लाइन जानने के पुरी खबर पढें

BREAKING NEWS :-बिहार में 26 सितम्बर से अनलॉक 7 शुरू , मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जाती की गाइड लाइन , दुर्गा पूजा , छठ व दीपावली में बिहार वासियों को रहना होगा सावधान , किया है अनलॉक 7 की गाइड लाइन जानने के पुरी खबर पढें

बिहार  पटना।  :–इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार सरकार ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद एक बड़ा फैसला लिया है. बिहार में सभी आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों का विद्यालय खोलने का आदेश दे दिया गया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद इसकी जानकारी साझा की है.

कोरोना से निपटने को लेकर बिहार सरकार ने 26 सितंबर से 15 नवंबर तक राज्य में अनलॉक-7 को लागू किया है. इस बार सरकार ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद यह फैसला लिया है कि बिहार के सभी आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के स्कूलों को खोला जायेगा. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि “कोरोना महामारी संबंधी प्रतिबंधों के सकारात्मक परिणाम आए हैं। आज स्थिति की समीक्षा कर 15 नवंबर, 2021 तक सभी आंगनवाड़ी केंद्र एवं छोटे बच्चों के विद्यालय को खोलने का निर्णय लिया गया है।”

गौरतलब हो कि 6 में बिहार सरकार ने काफी छूट दी गई थी. स्‍कूलों में बच्‍चों के आने की अनुमति दे दी गई थी. लेकिन इसबार सरकार ने आंगनबाड़ी और छोटे बच्चों को स्कूलों को भी खोलने का आदेश दे दिया है. आपको याद हो कि बिहार सरकार ने पिछली बार सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजन पर से भी प्रतिबंध हटा लिया था. इसबार भी सरकार ने कहा है कि पूर्व के शेष निर्णय जारी रहेंगे. यानी कि उसमें सरकार ने कोई बदलाव नहीं किया है.

मुख्यमंत्री ने आगे लिखा कि “आगामी त्योहारों के दौरान जुलूस तथा भीड़ प्रबंधन हेतु जिला प्रशासन आदेश निर्गत करेंगे। कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले वाले राज्यों से आनेवाले यात्रियों की अनिवार्य कोविड जाँच कराई जाएगी। सभी पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण कराया जाएगा। पूर्व के शेष निर्णय जारी रहेंगे। अभी भी कोविड अनुकूल व्यवहार और सावधानी जरूरी है।”

गौरतलब हो कि बिहार में कल अनलॉक-6 की समयावधि पूरी हो रही है. मियाद पूरी होने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री ने गुरुवार को मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने सभी जिलाधिकारियों से फीडबैक लिया और शुक्रवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक की. मुख्य सचिव ने जिलाधिकारियों से उनके क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की स्थिति, टीकाकरण के प्रगति के साथ बाजार, माल, दुकानों में भीड़भाड़ को नियंत्रित किए जाने को लेकर किए गए उपायों पर विस्तृत चर्चा की. जिलों की ओर से मुख्य सचिव को जानकारी दी गई कि राज्य में कोरोना संक्रमण काफी नियंत्रण में है. इक्का-दुक्का नए मामलों को छोड़ अमूमन सभी जिलों ने ऐसी ही जानकारी दी.

राज्य के सीनियर अधिकारियों के साथ बैठक में रेाना के टीकाकरण को लेकर बताया गया कि लक्ष्य के अनुरूप जिलों को पर्याप्त वैक्सीन के डोज दिए जा रहे हैं और केंद्रों पर बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण को आ भी रहे हैं. मुख्य सचिव ने जिलाधिकारियों को आने वाले दिनों में पूजा पर्व को देखते हुए विशेष एहतियात बरतने और भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के उपाय करने का निर्देश दियाहै. उन्‍होंने कहा कि दुर्गापूजा के बाद दीपावली और छठ में काफी भीड़ की स्‍थि‍ति होती है. ऐसे में सावधान रहना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×