26 जून से बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा व मैट्रिक कंपार्टमेंटल परीक्षा 2020, 2021 का छात्र व छात्राओं को देगी मूल प्रमाण पत्र , बोर्ड ने सभी DEO को जारी किया निर्देश , कैसे , किस तरह और कहाँ मिलेगा छात्र 2व छात्राओं को सर्टिफिकेट जानने के लिए पूरी खबर पढें 

 

बिहार पटना  :–26 जून से बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा व मैट्रिक कंपार्टमेंटल परीक्षा 2020, 2021 का छात्र व छात्राओं को देगी मूल प्रमाण पत्र , बोर्ड ने सभी DEO को जारी किया निर्देश , कैसे , किस तरह और कहाँ मिलेगा छात्र 2व छात्राओं को सर्टिफिकेट जानने के लिए पूरी खबर पढें

मैट्रिक परीक्षा 2020 के 60 हजार छात्र-छात्राओं का मूल प्रमाणपत्र 26 जून से मिलेगा। बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा 2020 के साथ ही माध्यमिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2019 में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं का मूल प्रमाण पत्र भी जिले में भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इन दोनों ही साल के छात्र-छात्राओं का मूल प्रमाणपत्र संबंधित स्कूल के हेडमास्टर जिला शिक्षा कार्यालय से लेंगे। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के परीक्षा नियंत्रक ने इस संबंध में डीईओ को निर्देश दिया है। डीईओ अब्दुल सलाम अंसारी ने कहा कि संबंधित स्कूल के हेडमास्टर को रिजल्ट स्कूल के कागजात से मिलान करने के बाद ही मिलेगा।

बच्चों की सूची में कोई गड़बड़ी नहीं हो, इसे लेकर संबंधित स्कूल के हेड मास्टर 2020 और 2019 के कागजात साथ लेकर आएंगे। जिला शिक्षा कार्यालय में ही सभी सूची मिलाई जाएगी। बोर्ड की ओर से निर्देश दिया गया है कि अगर किसी स्कूल का प्रमाण पत्र नहीं मिला है तो अविलंब इसकी सूचना दी जाएगी, ताकि उन बच्चों का फिर मूल प्रमाण पत्र मंगवाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here