नियोजित शिक्षकों के 15 फीसदी वेतन बढ़ोतरी का। बकाया अंतर वेतन की राशि जिलो को हुई प्राप्त , DEO ने सभी DPO स्थापना व BEO को नियोजित शिक्षकों के अंतर वेतन बकाया राशि के भुगतान करने हेतु जारी किया आदेश - NewstvBihar नियोजित शिक्षकों के 15 फीसदी वेतन बढ़ोतरी का। बकाया अंतर वेतन की राशि जिलो को हुई प्राप्त , DEO ने सभी DPO स्थापना व BEO को नियोजित शिक्षकों के अंतर वेतन बकाया राशि के भुगतान करने हेतु जारी किया आदेश - NewstvBihar

नियोजित शिक्षकों के 15 फीसदी वेतन बढ़ोतरी का। बकाया अंतर वेतन की राशि जिलो को हुई प्राप्त , DEO ने सभी DPO स्थापना व BEO को नियोजित शिक्षकों के अंतर वेतन बकाया राशि के भुगतान करने हेतु जारी किया आदेश

नियोजित शिक्षकों के 15 फीसदी वेतन बढ़ोतरी का। बकाया अंतर वेतन की राशि जिलो को हुई प्राप्त , DEO ने सभी DPO स्थापना व BEO को नियोजित शिक्षकों के अंतर वेतन बकाया राशि के भुगतान करने हेतु जारी किया आदेश

बिहार पटना :–बिहार के नियोजित शिक्षकों के 15 फीसदी वेतन बढ़ोतरी का बकाया अंतर वेतन भुगतान हेतु जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी व सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को आदेश जारी कर दिया है ।

विभागीय संकल्प संख्या 1157 दिनांक 29/08/2020 द्वारा पंचायती राज संस्थानों एवं नगर निकाय संस्थानों अंतर्गत कार्यरत शिक्षकों एवं पुस्तकलयोअध्यक्षों के वर्तमान वेतन संरचना में 01 अप्रैल 2021 को देय मूल वेतन में 15 प्रतिशत व्रद्धि के उपरांत अंतर राशि बकाया वेतनादि भुगतान हेतु दिशा निर्देश शिक्षा विभाग ने जारी किया था ।

नियोजित शिक्षकों को 15 फीसदी अंतर वेतन की बकाया राशि का भुगतान लगभग प्रति शिक्षकों को 30 हजार से 40 हजार के बीच होगा ।

विभागीय संकल्प संख्या 1157 दिनांक 29/08/2020 एवं विभागीय आदेश संख्या 1816 दिनांक 12/11/2021 के द्वारा ऑनलाइन पे कलकुलेटर के माध्यम से 01 अप्रैल 2021 को देय मूल वेतन में 15 प्रतिशत की व्रद्धि करते हुए विभाग द्वारा वेतन निर्धारण हेतु ऑनलाइन पे कलकुलेटर से मूल वेतन निर्धारण कर डिजिटल पे स्लिप निर्गत किया गया । कतिपय शिक्षकगण उक्त वेतन निर्धारण में वेतन विसंगति को इंगित करते हुए आपत्ति दिए हैं । समरूप मामले के निराकरण हेतु विभागीय स्तर से निर्देश आपेक्षित हैं । तदनरुप यथास्थिति रखते हुए मासिक वेतन का भुगतान किया जा रहा है ।

अंकनिय हैं कि दिनाक 01/04/2021 से देय वेतन व्रद्धि के क्रम में अंतर वेतन के बकाया राशि के भुगतान हेतु विभाग से आवंटन प्राप्त है ।

आप सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी व जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना को निर्देश दिया जाता हैं कि सम्बन्धित सभी नियोजित शिक्षकों व शिक्षिकाओं का 15 प्रतिशत व्रद्धि के उपरांत बकाया अंतर राशि के भुगतान हेतु सम्यक विचारोउपरांत यह निर्णय लिया जाता है कि डिजिटल पे स्लिप के अनुरूप उक्त अंतर बकाया राशि का भुगतान इस शर्त के साथ कि जाति है कि विभाग का वेतन निर्धारण के क्रम में प्राप्त आपत्तियों का निराकरण निमिति निर्गत होने वाले आदेश के फलाफल से यह प्रभावी होगा ।

भविष्य में यदि अधिकाय राशि का भुगतान का मामला बनेगा तो अधिक ली गई राशि को सम्बोधित शिक्षकों व पुस्तकलयोअध्यक्षों के वेतनादि से सामाजित किया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×