शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चन्द्रशेखर का ऐलान... :नियोजित शिक्षकों के नाराजगी को दूर करने पर सरकार कर रही हैं विचार  - NewstvBihar शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चन्द्रशेखर का ऐलान... :नियोजित शिक्षकों के नाराजगी को दूर करने पर सरकार कर रही हैं विचार  - NewstvBihar

शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चन्द्रशेखर का ऐलान… :नियोजित शिक्षकों के नाराजगी को दूर करने पर सरकार कर रही हैं विचार 

शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चन्द्रशेखर का ऐलान… :नियोजित शिक्षकों के नाराजगी को दूर करने पर सरकार कर रही हैं विचार 

शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चन्द्रशेखर का ऐलान... : जल्द निकलेगी शिक्षक नियुक्ति का विज्ञापन..कुछ लोग शिक्षक और अभ्यर्थी संघ को बरगला रहें हैं..

शिक्षा मंत्री ने कहा कि बिहार के नियोजित शिक्षकों को वेतनमान पाने के लिए परीक्षा तो हर हाल में देना ही होगा लेकिन शिक्षकों के नाराजगी को देखते हुए हमलोग नियोजित शिक्षकों के लिए विभागीय परीक्षा लेने पर मंथन कर रहे है इस परीक्षा में केवल नियोजित शिक्षक ही भाग लेंगे । ये परीक्षा भी BPSC ही लेगी लेकिन ये विभागीय परीक्षा होगी । कितने पदों पर ये परीक्षा ली जाएगी इस पर अभी मंथन चल रहा है लेकिन बहुत जल्द इसकी जानकारी दी जाएगी ।

Patna:-बिहार में शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने बड़ा बयान दिया है.मीडिया से बात करते हुए प्रोफेसर चन्द्रशेखर ने कहा कि नई नियमावली की नीतीश कैबिनेट से मंजूरी के बाद सभी जिलो से रिक्तियाँ माँगाई जा रही है और जल्द ही विज्ञापन निकालकर बड़े पैमाने पर शिक्षक की बहाली होगी.

नई नियमावली के खिलाफ चल रहे आन्दोलन के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि कुछ लोग शिक्षक और अभ्यर्थी संघ को बरगला रहे है. विरोधी दल के लोग ग़लत बयानबाज़ी कर आंदोलनकारी को मिसगाइड कर रहें हैं.बिहार में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए कड़े फ़ैसला लेनी ज़रूरी था.इसलिए उनकी सरकार ने शिक्षक नियुक्ति के लिए नयी नियमावली बनाई है.उन्हौने कहा कि आख़िर शिक्षक परीक्षा देने से क्यों भाग रहे है ..यह समझ में नहीं आ रहा है. कई टीचर ऐसे है जो बच्चों को पढ़ाते है और उनको ख़ुद नहीं पता कि वे क्या पढ़ा रहे है. इसलिए सरकारी स्कूल में पढने वाले ग़रीब परिवार के बच्चों को भी बेहतर शिक्षा मिलना चाहिए.इसलिए सरकारी स्कूलों में परीक्षा लेकर शिक्षकों की बहाली करना अति आवश्यक है.

बीजेपी नेता के बयानबाज़ी पर सवाल उठाते हुए प्रोफेसर चन्द्रशेखर ने कहा कि बिहार सरकार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी पहले कहते थे कि नियोजित शिक्षकों को वेतनमान नहीं दिया जा सकता है लेकिन आज हम सब एक प्रकिया के तहत शिक्षकों की नियुक्ति कर रहें हैं और पुराने शिक्षकों को भी इस प्रकिया में शामिल होने का अवसर दे रहें हैं..तो ये लोग सवाल उठा रहें हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×