शिक्षा विभाग ने सरकारी शिक्षकों पर लगाया लगाम , सरकारी स्कूलों से मास्टर साहब रहे गायब तो बस शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए नम्बर पर फोटो करे व्हाट्सएप , एक से दो घण्टे के अंदर लिया जाएग एक्शन

भागलपुर प्रमंडलीय आयुक्त दया निधान पांडेय की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग के विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा की गयी. समीक्षा बैठक में विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के उपस्थिति की मॉनीटरिंग के लिए प्रमंडल स्तर पर व्हाट्सएप नंबर (9279202224) जारी किया गया.

शिक्षकों की अनुपस्थिति के संबंध में दें सूचना

इस व्हाट्सएप नंबर पर किसी भी अभिभावक द्वारा शिक्षकों की अनुपस्थिति के संबंध में सूचना दिया जा सकेगा. ऐसे अभिभावकों को अपनी सूचना के साथ-साथ संबंधित विद्यालय में पढ़ रहे अपने बच्चे का नाम, कक्षा व रोल नंबर देना अनिवार्य होगा.

प्रमंडलीय आयुक्त ने दिये अहम निर्देश

वहीं, बैठक में पीएम पोषण योजना, कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय एवं विभिन्न शिक्षा पदाधिकारियों द्वारा क्षेत्र निरीक्षण के संबंध में व्यापक समीक्षा की गयी. शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों द्वारा किये गए निरीक्षण रिपोर्ट की समीक्षा में पाया गया कि कई निरीक्षण रिपोर्ट में विद्यालय में कम शिक्षक रहने के बावजूद एक से अधिक शिक्षकों को एक साथ अवकाश प्रदान कर दिया जाता है. विद्यार्थियों की पढ़ाई के हित में प्रमंडलीय आयुक्त ने निर्देश दिया कि सामान्य स्थिति में 10 प्रतिशत से अधिक शिक्षकों को अवकाश एक साथ स्वीकृत नहीं किया जाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here