बिहार में कोरोना विस्फोट , इस साल का रिकॉर्ड टूटा , पटना में मिले सबसे अधिक मरीज , नीतीश सरकार आज करेगी कोरोना कोर कमेटी की समीक्षा बैठक , कई तरह की पाबंदियों पर  नीतीश सरकार आज ले सकती हैं बड़ा फैसला 

Bihar Corona News: बिहार में कोरोना संक्रमण फ‍िर तेजी से बढ़ने लगा है. पिछले 24 घंटे के अंदर 44 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 27 मामले केवल राजधानी पटना में पाए गए हैं.

पटना: बिहार में कोरोना वायरस (Bihar Coronavirus Update) के मामले एक बार फ‍िर तेजी से बढ़ने लगे हैं. पटना में कोरोना विस्‍फोट हो गया है. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 44 नए मामले सामने आए हैं. इसमें से 27 केवल पटना में म‍िले हैं. इसी के साथ सूबे में एक्टिव केस की संख्या 104 पहुंच गई है. पटना के अलावा गया में छह, पश्‍च‍िम चंपारण में चार, बेगूसराय, भागलपुर, दरभंगा और खगड़िया में एक-एक मरीज मिले हैं.

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को केवल 10 जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं. यानी 28 जिलों में एक भी मरीज नहीं मिले हैं। सबसे अधिक राजधानी में 27 मरीज मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग के डाटा के अनुसार पिछले 24 घंटे के अंदर 95,973 लोगों के सैंपल की जांच की गई. यहां रिकवरी रेट 98.51 फीसद है.

दो दिन पहले मिले थे 14 मरीज

नौ जून को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार सूखे में कोरोना के 14 नए मरीज मिले थे, इसमें से राजधानी पटना में केवल सात मरीज मिले थे. इसके अलावा सिवान, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, भागलपुर और औरंगाबाद में एक-एक मरीज मिले थे.

शनिवार को आई रिपोर्ट के अनुसार

  • 24 घंटे में कुल 95973 सैंपल की जांच हुई

  • अब तक कुल 818573 मरीज ठीक हुए

  • अभी बिहार में कोविड के 104 एक्टिव केस हैं

  • बिहार में कोरोना मरीजों का र‍िकवरी रेट 98.51 है

रेलवे स्टेशनों पर हो रही कोरोना जांच

बिहार में पहली दूसरी और तीसरी लहर में दूसरे प्रदेशों से आए लोगों ने ही कोरोना संक्रमण फैलाया था. इसको देखते हुए इस बार रेलवे स्टेशनों पर जांच की व्यवस्था की गई है. पटना के दानापुर, पाटलिपुत्र, राजेंद्र नगर टर्मिनल और पटना जंक्शन पर बाहर से आए यात्रियों की कोरोना जांच की जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here